Apple iphone Band in India : iphone कंपनी को मिली एक बहुत बड़ी चुनौती, अगर भारत में नहीं बनाओगे तो बैंड कर दिया जाएगा Iphone

Apple iphone Band in India :- दोस्तों अगर आप भी आईफोन का शौक रखते हैं और आपके पास इतना बजट नहीं है, कि आप आई फ़ोन खरीद सकें इसके लिए मोदी सरकार के द्वारा बहुत बड़ी रणनीति देखने को सामने आया है। मोदी सरकार का ऐलान है कि अगर भारत में आई फ़ोन बंद कर दिया जाएगा ऐसा क्यों किया जा रहा है इसकी पूरी जानकारी जानने के लिए आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

यह भी पढ़े :- iPhone के लुक में लड़कियों के लिए आया Redmi का तगड़ा स्मार्टफोन, कम दामों में ले आनन्द Oneplus जैसी Features की

यह भी पढ़े :- Google Pay Se Paisa Kaise kamaye : अब आप गूगल पर के मदद से घर बैठे 500 से 1000 रुपया तक प्रतिदिन पैसा कमा सकते है, यहां देखें पूरी तरीका

iphone क्या है?

iphone एक प्रकार का एप्पल का स्मार्टफोन बनाने वाला कंपनी है जिसमें बहुत सारे गेजेट को बनाया जाता है। अधिक जानकारी के लिए आप सभी को बता देना चाहते हैं कि आई फोन का स्मार्टफोन जो है वह ios के किस सिस्टम पर कार्य करता है। इसके अलावा इयरफोन काफी सिक्योर होने के साथ-साथ यह काफी ज्यादा फास्ट कार्य करता है।

सन 2007 ईस्वी में आईफोन कंपनी की स्थापना किया गया था जिसके मालिक स्टीफ जॉब्स थे। स्टीव जॉब्स ने इसको पहली बार सैन फ्रांसिस्को में निकाले थे जैसे ही आईफोन बाजार में आया था। बाजार में हलचल मचा दिया था। तभी से सभी लोग आईफोन के दीवाने हो गए थे। यह भी कहा जाता है कि दुनिया का आठवां अजूबा आईफोन को माना जाता है।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम अभी बता देना चाहते हैं कि आज के समय में आईफोन के करीब 25 मॉडल बाजार में मौजूद है जिसकी शुरुआत की कीमत लगभग 40000 से ज्यादा होता है।

यह भी पढ़े :- Youtube video pe View kaise laye : : यूट्यूब पे व्यू कैसे लाए, इसकी पूरी जानकारी जानिए डिटेल से, जल्दी करें

iphone स्मार्टफोन का खासियत क्या है?

1. आईफोन स्मार्टफोन का खासियत क्या है किया काफी ज्यादा फास्ट कार्य करता है।

2. इसका सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर बहुत ही अद्भुत कार्य करता है जिससे हैंग होने की संभावना बिल्कुल कम हो जाता है।

3. इसका सबसे महत्वपूर्ण खासियत यह है कि इसमें फोटो और वीडियो काफी अच्छी क्वालिटी का आता है जिसे लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है इसीलिए यह मार्केट में काफी ज्यादा बिकने वाला फोन बना हुआ है।

4. यह स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें आप जितने भी नेटवर्क अवेलेबल मार्केट में होते रहेंगे उतने ही आगे अपडेट होता रहेगा।

5. इसका बैटरी पहाड़ भी काफी बढ़िया होता है जिससे आप कम से कम 2 से 3 दिन बिना चार्ज किए हुए उपयोग कर सकते हैं।

6. इसका जितने भी डिवाइस होते हैं वह बहुत ज्यादा मजबूत होते हैं इसके साथ-साथ कार्य क्षमता में भी दूसरे मोबाइल फूलों की तुलना में ज्यादा होती है।

New Report :-
एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि बहुत सारे आईफोन चलाने का शौक है मगर काफी महंगा होने के कारण इसे प्रत्येक व्यक्ति उपयोग नहीं करते हैं। वही अभी तक आईफोन की कंपनी भारत में नहीं आया है इसी को देखते हुए भारत में आईफोन बंद करने का निर्णय लिया जा रहा है।

PM Report :-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार, नरेंद्र मोदी के द्वारा एक रिपोर्ट में बताया गया कि सारे डिजिटल तरीके से इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरणों का दाम सस्ता किया जाएगा जो आप सभी जरुर जानते होंगे। वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार के द्वारा यह भी ऐलान किया गया कि अगर आईफोन कंपनी भारत में आकर अपना आईफोन नहीं बनाता है तो उसे भारत में बैन कर दिया जाएगा।

Apple iphone Band in India

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि आईफोन कंपनी इंडिया में अपना मोबाइल फोन नहीं बनाता है इसलिए यह फोन भारत में काफी ज्यादा महंगा बिकता है। मगर सूचना के अनुसार पता चला है कि मोदी सरकार के द्वारा यह मांग किया गया है कि अगर आईफोन को भारत में नहीं बनाया जाएगा तो उसे बैन कर दिया जाएगा।

आईफोन भारत में क्यों बंद होगा- Apple iphone Band in India

इसलिए आई फोन के कंपनी काफी ज्यादा परेशानी में दिखते नजर आ रहे हैं। मगर अभी तक आईफोन कंपनी के मालिक का कोई भी बयान नहीं आया है। वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार के द्वारा कहा जा रहा है कि इससे भारत में जल्द से जल्द बनाने का प्रयास करें नहीं तो आईफोन को भारत में पूरी तरीके से बंद करने का ऐलान बहुत जल्द किया जाएगा।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहता हूं कि यह जानकारी 100% सही नहीं है। संभावना जताई जा रहा है कि मोदी सरकार के द्वारा यह निर्णय लिया जा रहा है कि भारत में आईफोन के फ़ोन को बंद कर दिया जाएगा अगर वह भारत में आकर अपना फोन का मैन्युफैक्चर नहीं करते हैं तब

#Apple iphone Band in India #iphone 12 5g bands india #आईफोन भारत में क्यों बंद होगा #Why will the iPhone be discontinued in India

Leave a Comment